असम पुलिस के सेवा कार्यों की हो रही सराहना

गुवाहाटी/असम, प्रमोद कुमार अग्रवाल : कोरॉना संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए देश भर में जारी लॉकडॉउन के बीच आम जनता असम पुलिस के सेवा कार्यों की खुले दिल से सराहना कर रही है। ऐसे ही एक घटना सामने आई जब जयपुर से एक महिला ने पलटन बाज़ार थाने के लैंडलाइन पर फोन कर पुलिस को गुहार लगाई और ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी से कहा कि रेहबारी इलाके के एक अपार्टमेंट में उसकी मां रहती है और वो बीमार होने के चलते डॉक्टर की सलाह पर फल ही खाती है। लॉक्डाउन के कारण कामवाली नहीं रही और ब्रिध मा भी घर के बाहर नहीं का सकती ऐसे में उनके लिए फल की व्वस्था की जा सकती है क्या? पलटन बाज़ार पुलिस ने महिला से उसकी मां का नाम, पता व फोन नंबर पूछा और उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही उन तक फल पहुंच जाएगा।
जैसे ही इसकी जानकारी पलटन बाज़ार के द्वितीय प्रभारी पंकज प्रतिम महंत को दी गई वह तत्काल किसी तरह सेव का बंदोबस्त करने में कामयाब रहे और वृद्ध महिला के घर पहुंच गए। पुलिस को वाहा आते देख पहले तो आस पास के लोग किसी अनहोनी घटना की धारणा करने लगे, मगर कुछ देर बाद जब उन्हें हकीकत का पता चला तो सभी दंग रह गए। श्री महंत ने बृद्ध महिला को फल व अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि अगर किसी अन्य वस्तु कि जरूरत हो तो उन्हें फोन कर सकती है।
लोकडाउन के बीच जहां कई लोगो को पुलिस के डंडे खाने पड़ रहे है, ऐसे समय में पुलिस का यह रूप देखकर वहां के अन्य लोगो ने इस कार्य के लिए असम पुलिस का खुले दिल से सराहना कि। यह घटना आम जनता के बीच असम पोलिसेकी ओर से एक संदेश के रूप में भी देखा जा रहा है की वे लोग लाकडाउन का पालन करे। अगर कोई मुसीबत में है तो उसकी मदद के लिए असम पुलिस चोबिसो घंटे उपलब्ध है। ऐसे में गुवाहाटी पुलिस के आयुक्त श्री मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने भी आम जनता से आवाहन किया की बहुत जरूरी कार्य हो तभी बाहर निकले अन्यथा सामाजिक दूरी बनाते हुए लिकडाउन का पालन करे।

Share This Post