कांग्रेस के तीन नवनिर्वाचित ने ली शपथ

गांधीनगर/गुजरात, हार्दिक हरसोरा : गांधीनगर कांग्रेस के तीन नवनिर्वाचत विधायकों ने गुरुवार को शपथ ली। इन तीन विधायकों में राधनपुर (पाटण जिला) सीट से रघु देसाई, बायड (अरवल्ली जिला) सीट से जशु पटेल तथा थराद (बनासकांठा जिला) से गुलाब सिंह राजपूत शामिल हैं।
इन तीनों विधायकों ने गांधीनगर स्थित राज्य विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी के कार्यालय में शपथ ली। इस अवसर पर गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी व गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव सहित अन्य उपस्थित थे।
कांग्रेस ने गत महीने हुए उपचुनाव में राज्य विधानसभा की छह सीटों में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं तीन सीटें भाजपा ने जीती थी। रघु देसाई ने जहां ठाकोर नेता और कांग्रेस से भाजपा में आए ठाकोर नेता अल्पेश ठाकोर को मात दी थी वहीं जशु पटेल ने भी कांग्रेस से भाजपा में आए धवल सिंह झाला को पराजित किया था। वहीं थराद सीट पर गुलाब सिंह राजपूत ने भाजपा के जीवराज पटेल को हराया था। तीन सीटें जीतने के बाद अब विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 72 हो चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस के नए संगठन को लेकर चर्चा

शपथ कार्यक्रम के बाद कांग्रेस के विधायकों की बैठक आयोिजत की गई। दीपावली के बाद स्नेह मिलन के तहत यह बैठक विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी के निवास स्थान पर हुई। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के नए संगठन को लेकर विचार-विमर्श किया गया। गुजरात विधानसभा की छह सीटों पर हुए उपचुनावों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया था।

Share This Post

Post Comment