प्रशिक्षु चालको ने ड्रग एवं हिंसा से दूर रहने की ली शपथ

हिसार/हरियाणा, राजेन्द्र अग्रवाल : पुलिस महानिरीक्षक श्री संजय कुमार के निर्देशन में युवाओ को ड्रग एवं हिंसा से दूर रखने के लिये चलाये जा रहे व्यापक जागरुकता अभियान के तहत आज हरियाणा रोडवेज डिपो हिसार मे सैमीनार का आयोजन किया गया। आईजी कार्यालय से प्रवक्ता एवं युएनओ से सम्मानित सज्जन कुमार ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की व सभी प्रशिक्षु चालको एवं डिपो  के चालको एवं  परिचालको से ड्रग एवं हिसा के कुप्रभावो बारे सविस्तार चर्चा की। उन्होने ड्रग एडीक्सन के कारणो एवं इससे बचे रहने के  उपायो बारे भी चर्चा की। उन्होने ड्रग को युवाओं व समाज का सबसे बडा दुश्मन बतलाया। कहां कि स्वस्थ शरीर भगवान का सर्वोतम उपहार है इस स्वस्थ बनाये रखना हम सभी की परम जिम्मेवारी है।

इस अवसर पर सभी ने ड्रग एवं हिंसा से जिन्दगी भर दूर रहने की शपथ ली.

हिंसा पर भी चर्चा करते हुये कहां कि हिंसा के परिणाम  भयावह होते है। हिंसा जीवन की शान्ति भंग कर देती है विकाश के रास्तो को अवरुद्ध कर देती है। उन्होने कहा की आज हिंसा का जमाना नही रहा, हिसां युवाओ के उज्जवल भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा देती है।

उन्होने युवाओ से चरित्र निर्माण एवं अनुशासन पर चर्चा करते हुये कहा की चरित्र हीनता ना केवल एक बुराई अपितु बहुत से जघन्य अपराधों की जड भी है। बहुत से व्लाईड मर्डर एवं ह्त्या जैसे जघन्य अपराधो का कारण भी है।

कर्म के प्रति निष्ठा पर कहा की जो व्यक्ति अपने कार्य को जिम्मेवारी से करता है वह सदा सुखी एवं स्वस्थ रहता हैए काम करने से आत्मबल एवं आत्मविश्वाष बढता है।

एक दुसरे के सम्मान एवं सहयोग पर सविस्तार चर्चा की व सडको को सुरक्षित व अनुशासन बनाये रखने बारे भी भावी चालको से सविस्तार चर्चा की। कार्यक्रम सयोंजक निरीक्षक बलवीर सिह ने पुलिस वक्ता का धन्यवाद किया इस अवसर पर सतीस अहलावत, ट्रेनर कुलदीप सोनी, नि. बाबु सिह सहित अन्य अधिकारी एवं प्रशिक्षु चालक एवं परिचालक उपस्थित रहे।

WhatsApp Image 2019-11-07 at 12.27.23 PM

Share This Post

Post Comment