गुजरात की जीवन रेखा बन रही है नर्मदा योजना : रूपाणी

गुजरात/जूनागढ़, हार्दिक हरसौरा : जूनागढ़. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार किसान, गांव, खेती, गरीबए वंचित, पीडि़त, शोषित सहित सभी के लिए है और उनके कल्याण के लिए सभी प्रयास जारी रखेगी।
उन्होंने कहा कि एक नए भारत का निर्माण करें जिसमें कोई बेरोजगार न हो, गरीब न हो, भ्रष्टाचार न हो और किसान समुद्ध हों। इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। इस वर्ष समग्र गुजरात में पर्याप्त वर्षा हुई है जो लाभदायी साबित होगी। जूनागढ़ जिले के विसावदर में केशुभाई मार्केटिंग यार्ड में द गुजरात राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड, जूनागढ़ जिला सहकारी बैंक लिमिटेड और कृषि उत्पादन बाजार समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किसान महाशिविर की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ने की और शिविर का मंगल दीप प्रगटाकर शुभारम्भ करवाया।
रूपाणी ने कहा कि राज्य सरकार शहरों जैसी सुविधाएं गांवों में भी उपलब्ध करवाने की दिशा में आगे बढ़ रही। जिससे ग्रामीण स्तर पर भी विभिन्न अवसर उपलब्ध हों और गांवों से शहरों में पलायन कम हो।
आजादी के बाद पांच दशक तक किसानों के नाम पर आन्दोलन हुए और राजनीति चलती रही। परंतु किसानों और खेती का भला नहीं हुआ। तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की व्यथा जानकर किसानों को समृद्ध करने की दिशा में कई ठोस कदम उठाए है

Share This Post

Post Comment