चोरी का माल बेचने के फ़िराक में घूम रहे सात नकबजन गिरफ्तार

जयपुर, विकास शर्मा : सांगानेर। पुलिस ने रविवार को नकबजनी और चोरी के माल के खरीददार सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) गौरव यादव ने बताया कि कांस्टेबल हरदयाल सिंह और लोकेन्द्र को सूचना मिली थी कि गुरुद्वारा बैरवा कॉलोनी के पास दो बाइकों पर कुछ लोग संदिग्ध खड़े हैं और चोरी के माल को बेचने की फिराक में है। जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की तो नकबजनी गिरोह का खुलासा हुआ।
गिरफ्तार आरोपी गुलाब विहार सांगानेर निवासी राकेश उर्फ बकरा, बैरवा बस्ती सांगानेर निवासी जुम्मन उर्फ मनीष, शिव कॉलोनी सांगानेर निवासी लाकेश उर्फ लुक्का और शिवदासपुरा निवासी शांतिलाल है। थाने लाकर आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी का माल खरीदने वालों के बारे में बताया। पुलिस की अलग से टीम बनाकर आरोपी मोतीविहार सांगानेर निवासी मनोज, बैरवा कॉलानी निवासी मिलन और लक्ष्मी कॉलोनी सांगानेर निवासी राजेन्द्र सोनी को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से एलईडी, लेपटॉप व जेवरात सहित लाखों रुपए का माल और वारदात में  इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की गई है।
गिरफ्तार आरोपी राकेश उर्फ बकरा के विरुद्ध कई मामले सामने आए हैं। प्रताप नगर, खोह नागोरियान, सांगानेर सदर, करधनी और कानोता सहित कई थानों में एक दर्जन मामलों का खुलासा हुआ है। वहीं जुम्मन के विरुद्ध सांगानेर सदर, मानसरोवर, सांगानेर और मालवीय नगर में आधा दर्जन, लोकेश के विरुद्ध सांगानेर में दो और शांतिलाल के विरुद्ध सांगानेर में एक मामला सामने आया है। थानाधिकारी लखन सिंह ने बताया के गिरफ्तार आरोपियों ने अपने कुछ सहयोगियों के बारे में भी बताया। लंकापुरी निवासी नितिन शर्मा, तिरुपति बालाजी नगर निवासी अशोक, निवाई निवासी बालिस्टर और धान मंडी बूंदी निवासी श्याम को गिरफ्तार किया गया। पुलिस का मानना है कि इन गिरफ्तार आरोपियों ने भी कानोता, सांगानेर सदर, विद्याधर नगर, प्रतापनगर, गलतागेट, खोह नागोरियान कई वारदात अंजाम दी है। आरोपियों ने मोबाइल छीनने की डेढ़ दर्जन वारदात करना मानी है। वह लंगडी लगाकर रुपए व मोबाइल छीन ले जाते थे।

Share This Post

Post Comment