मेडिकल स्टोर और अस्पताल पर की छापेमारी

कैथल/हरियाणा, संदीप : सरकार द्वारा निर्धारित कीमत से दुगने दाम वसूल रहे थे डॉक्टर और केमिस्ट सेनेटाइजर व मास्क महंगे दामों पर बेचने की सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए आज खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने एक मेडिकल स्टोर व एक डाक्टर के क्लीनिक पर छापा मारा। छापे के दौरान पाया गया कि दोनों जगह पर ही मास्क व सेनेटाइजर सरकार द्वारा तय मूल्य से काफी महंगे बेचे जा रहे थे। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को उन्होंने सबसे पहले छोटी मंडी स्थित बंसल मेडिकल हाल पर जाकर जांच की तो वहां खड़े ग्राहकों ने बताया कि मास्क 35 रुपए का तथा 100 एमएल की सेनेटाइजर की शीशी 120 रुपए में बेची जा रही है। सब इंसपेक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया कि यह सरकार द्वारा तय रेटों से बहुत ज्यादा है। उन्होंंने बताया कि कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर सरकार ने मास्क व सेनेटाइजर आवश्यक वस्तुओं में शामिल करके जांच की जिम्मेवारी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को सौंपी है।
विभाग के सब इंसपेक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया कि अरनौली नर्सिंग होम में भी सेनेटाइजर व मास्क बेचने को लेकर अनियमिताएं पाई गई। उन्होंने बताया कि इस नर्सिंग होम में मास्क 14 रुपए का तथा सेनेटाइजर की 100 एमएल की बोतल 150 रुपए में बेचने की एक ग्राहक ने शिकायत की सब इंसपेक्टर ने बताया कि नर्सिंग होम के मालिक मांगे जाने पर मास्क व सेनेटाइजर के बिल नहीं पेश कर सके।
बंसल मेडिकल स्टोर व अरनौली नर्सिंग होम के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई के लिए आला अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है।

Share This Post