लुधियाना शहर में थ्री लेयर सिक्योरिटी सिस्टम लागू

लुधियाना/पंजाब, शमा बानो : कोरोना वायरस फैलने के डर से अब शहर में बाहरी लोगों के अनावश्यक आने पर पाबंदी लगादी गई है। पुलिस ने थ्री लेयर सिक्योरिटी सिस्टम अपनाया है। शहर को आने वाले नेशनल और स्टेट हाईवे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। शहर के भीतरी एरिया में अलग से नाकाबंदी की गई है और शहर में घूमने वाले वाहनों के चालकों से भी पूछताछ की जा रही है। गलियों में भी गश्त के लिए दस्ते लगाए गए हैं।
पुलिस के 4500 कर्मचारी, जिसमें गजटिड ऑफिसर, थानों के अलावा कार्यालय के कर्मचारियों को तैनात करदिया गया है। सभी अधिकारियों को पूरा समय फील्ड में तैनात रहने को कहा गया है। पुलिस की ओर से शहर को फिरोजपुर रोड पर चुंगी के पास जालंधर रोड पर टोल प्लाजा के पास दिल्ली रोड दक्षिणी बायपास और चंडीगढ़ रोड पर ईश्वर कॉलोनी चौकी के पास नाकाबंदी कर शहर में आने वाले वाहनों को रोका गया है। इस नाके से मात्र उन्हीं लोगों को निकलने की इजाजत दी गई जो डीएमसी, सीएमसी या फिर दूसरे अस्पताल में चेक करवाने जा रहे थे। इसके अलावा शहर को पार कर दूसरे शहर में जाने वालों को भी यहां से नहीं गुजरने दिया गया।

फिरोजपुर रोड पर इससे करीबन 1 किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया। यही नहीं शहर के अंदरूनी एरिया में भी लोगों को अनावश्यक बाहर निकलने से मना किया गया। सुबह के समय लोग नहीं मान रहे थे। कई जगहों पर देखने को मिला कि जैसे ही पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी वहां पहुंचती तो वहां से भाग जाते सुबह लॉकडाउन के दौरान जैसे ही प्रशासन की तरफ से सामान की खरीदारी करने के लिए ढील दी गई तो लोग बेवजह सड़कों पर उतर आए। इस दौरान पुलिस के कर्मचारी और अधिकारी हाथ जोड़कर उन्हें घर लौटने की सलाह देते रहे। यही नहीं पुलिस ने घरों के बाहर घूम रहे लोगों की पिटाई भी की है।
पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल, डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल शहर की जांच के लिए निकले उनकी ओर से चौड़ा बाजार, घुमार मंडी, समराला चौक, मोती नगर एरिया और ढंडारी को चेक किया गया।

Share This Post