जिलाधिकारी ने की डाॅक्टर एवं अधिकारियों के साथ की बैठक

मथुरा/उत्तर प्रदेश, जय कृष्ण पांडे : कोरोना वायरस के संबंध में बनायी गयी टीमों के कार्य की जिलाधिकारी ने की समीक्षा मथुरा 20 मार्च कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र द्वारा नोवेल कोरोना एवं बज्रपात के बचाव एवं रोकथाम तथा नियंत्रण हेतु जागरूकता एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि कोरोना वायरस की सभी टीमें पूर्ण मुस्तैदी से अपना कार्य करेें। सबसे कन्ट्रोल एवं अन्य माध्यम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की बताया गया कि राज्य सरकार, एलआईयू, होटल एवं अन्य किसी व्यक्ति द्वारा भी कन्ट्रोल रूम पर सूचना दी जा सकती है।
जिलाधिकारी ने कहा कि कन्ट्रोल रूम इन्फोरमेशन एकत्रित करने वाली टीम को सूचना देगा, जो स्पोर्ट पर जाकर व्यक्ति का स्कैनिंग करेगी तथा यह जानकारी प्राप्त करेगी कि व्यक्ति बाहर से तो नहीं आया है, यदि वह ऐसे देश से आया है जहां कोरोना वायरस फैला हुआ है या वह व्यक्ति किसी कोरोना वायरस के व्यक्ति के सम्पर्क में आया है तो उसे संदिग्ध मानकर उसके पूरे इतिहास की जानकारी करेगी। उसके परीक्षण में बुखार, जुकाम, कफ आदि के लक्षण व्यक्ति में पाये जाते हैं तो वह उसका नमूना लेकर टेस्टिंग को भेज देगा, जब तक उस व्यक्ति को प्री आईसोलेशन वार्ड में रखा जायेगा। श्री मिश्र ने बनायी गयी सभी कमेटियों एवं पुलिस तथा मजिस्टेªटों को भी कोरोना वायरस के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत, पालिका शनिवार के दिन विशेष सफाई अभियान चलायें और होटलए आश्रम एवं मन्दिरों की मौपिंग करायें। उन्होंने मन्दिरों के संचालकों से ज्यादा भीड़ एकत्रित न करने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, नगर मजिस्टेªट मनोज कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शेर सिंह, जिला अस्पताल एवं सौ सैय्या अस्पताल के मुख्य अधीक्षक के साथ अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share This Post