पिता ने आरोपी को नशा न करने की नसीहत दी तो उसे ही मार डाला

खरड़/पंजाब, नगर संवाददाता : मुंडी खरड़ में शराब के नशे में बेटे ने पिता की ईंट से हमला कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग निकला। छोटे भाई की शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। घटना के कुछ देर बाद आरोपी को पुलिए ने गिरफ्तार कर लिया। सोनू (18) ने बताया. पिता हंसराज राज (58) मिस्त्रीका काम करते थे। बुधवार रात करीब 10 बजे जब वह अपने काम से लौटा तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर दाखिलहुआ तो देखा कि घर के आंगन में लगे ईटों के ढेर के पास खून से लथपथ पिता की लाश पड़ी है। पास ही बड़ा भाई रिंकू खड़ा था। उसके हाथ में खून से सनी ईंट थी। उसने घटना की जानकारी पड़ोसमें रहने वाले दादा जगदीश चंद व अन्यों को दी। इस दौरान आरोपी भाई मौके से फरार हो गया।
सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। फाॅरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने घटनास्थल से नमूने लिए। हंसराज की पत्नी का देहांत करीब 12 साल पहले हो गया था। उनके दो बेटियां व दो बेटे हैं। पत्नी की मौत के बाद से हंसराज शराब अधिक पीने लग गया था। इसकीवजह से उसके घर की आर्थिक स्थिति बहुत ही बदतर चल रही थी।दोनों बेटियों का विवाह सभी रिश्तेदारों द्वारा ही मिलकर करवाया गया था।

बड़ा बेटा रिंकू पिछले कई साल से नशे का आदी है। वह कोई भी काम नहीं करता और ज्यादा नशा करने से उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ चुका है। वहपिछले 6 महीनों से नहाया तक नहीं। इसी कारण अकसर रिंकू व उसके पिता हसंराज में बहसबाजी व झगड़ा होता ही रहता था। इसी क्रम के तहत गत रात भी हंसराज ने रिंकू को सुधरने की नसीहत दी तो दोनों बहसबाजी हो गई। फॉरेंसिक टीम ने बताया. शुरूआती जांच में सामने आया है कि आरोपी ने पिता पर ईंट से कई वार किए हैं।

Share This Post