पुस्तक प्रकाशक एवं विक्रेता वेलफेयर सोसायटी

ब्रिजेश पाठक, जयपुर/राजस्थानः- उपराक्त विषय से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर बातचीत करने के लिए सोसायटी का एक तीन सदस्यी प्रतिनिधि मण्डल आपसे दिनांक 07.10.2015 को मिलकर ज्ञापन प्रस्तुत किया। ब्रिजेश कुमार पाठक मिडिया प्रभारी ने बताया कि मण्डल ने काम के पुराने तौर-तरीकों को बिल्कुल बदल दिया गया तथा नये सिस्टम से कार्य किया जायेगा जिससे पुस्तक विक्रेताओं को पूर्व में जो परेशानी आती थी उनका सामना अब नहीं करता पड़ेगा तथा परदर्शिता के साथ काम किया जायेगा।
सोसायटी के व्यापारियों की एक मीटिंग दिनांक 08.10.2015 को आयोजित कर मण्डल द्वारा अपनाई जाने वाली नई कार्य पद्वति के बारे में बताया गया। इस पर व्यापारियों के निम्न सुझाव प्राप्त हुए। जिन पर मण्डल द्वारा अग्रिम कार्यवाही अपेक्षित है।
1द्ध मण्उल द्वारा मांग की पूर्ति एक साथ करने का निश्चित किया जो स्वागत योग्य है। परंतु इस संबंध में हमारा निवेदन है कि उक्त शर्त में थोड़ी शिथलता देते हुए अगर व्यापारी प्रस्तुत मांग की पुस्तकों को दो या तीन बार में लेना चाहे तो देने का प्रावधान किया जावें। जिससे छोटे व्यापारियों को परेशानी नहीं हो।
2द्ध अगर मांग की आपूर्ति के पश्चात् किसी व्यापारी को पुस्तको की आवश्यकता होती है तो मण्डल में पुस्तकों की उपलब्धता को देखते हुए पुनः देने का प्रावधान रखा जायें जिससे मंडल में भी अनावश्यक स्टाॅक नहीं रहेगा।
3द्ध आपके मांग पत्र के प्रारूप में कक्षा 6 से 8 एवं 9 व 11 की अंग्रजी माध्यम की स्कूलों के पाठ्यक्रम के बारे में कुछ नहीं बताया गया है अतः स्पष्ट किया जाये कि उक्त कक्षाओं में कौन सा पाठ्यक्रम लागू होगा।
4द्ध अंग्रजी माध्यम की सरकारी माॅडल स्कूलों में कौन सा पाठ्यक्रम लागू किया है। क्या वही पाठ्यक्रम प्राइवेट स्कूलों में लागू होगा।
5द्ध मांग प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 15.10.2015 को बढ़ाकर 30.10.2015 करने का कष्ट करें जिससे सोसायटी द्वारा सभी सम्बंधित व्यापारियों को पुस्तक वितरण के नये सिस्टम के बारे में पत्र प्रेषित कर सूचित किया जा सकें।

Share This Post

Post Comment