रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए इंस्पेक्टर के लॉकर से मिली 5 लाख रुपए की रकम

मुंबई पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए पकड़े जाना आम बात है। लेकिन, पुलिस थाने के लॉकर से रिश्वत की रकम, वह भी 5 लाख रुपये, नकद मिलना हैरान करने वाला है। मालाड पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रघुनाथ दलवी को कल देर रात ललित बिहार लंच होम के मालिक से 25 हजार की रिश्वत के लेते हुये गिरफ्तार किया गया।

दलवी का अभी 2 महीने पहले ही मालाड पुलिस स्टेशन में तबादला हुआ
एसीबी ने दलवी के लिये रिश्वत लेने वाले शख्स मनोहर भंडारी को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद जब एसीबी ने दलवी के केबिन की तलासी ली तो कपाट में 5 लाख रुपये नकद रखे मिले। खास बात यह है कि रघुनाथ दलवी का अभी 2 महीने पहले ही मालाड पुलिस स्टेशन में तबादला हुआ था। एसीबी जाच कर रही है कि 2 महीने में ही दलवी ने 5 लाख रुपये कहां से लाये?

दलवी के खिलाफ पहले भी रिश्वत मांगने की शिकायत पहले भी
एसीबी के मुताबिक, मालाड पुलिस के पीआई रघुनाथ दलवी ने पिछले दिनों उस होटल के खिलाफ कार्रवाई की। बाद में पुलिस स्टेशन से ही टेबल जमानत दिलाने के लिये रिश्वत मांगी और उसकी पहली किश्त 70 हजार रुपये ले भी चुके थे। लेकिन, 25 हजार रुपये की दूसरी किश्त देने के पहले होटल मालिक ने एसीबी मे शिकायत कर दी।

इंस्पेक्टर रघुनाथ दलवी के बारे में पता चला है कि उनके खिलाफ पहले भी रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज हुई थी। इसकी जांच चल रही है। जब वह क्राइम ब्रांच में थे, तब एक सट्टेबाज नें भी दलवी के खिलाफ शिकायत की थी।

Share This Post

Post Comment