डाॅ. ओ. पी. पाटीदार को नेशनल फैलोशिप अवार्ड 2016

अविनाश चैहान, झालावड़, राजस्थानः राष्ट्रीय स्तर के फिजिशियन्स के संगठन (एसोसिएशन आॅफ फिजिशियन आॅफ इंडिया) के इंडियन काॅलेज आॅफ फिजिशियन्स के द्वारा प्रतिवर्ष होने वाली राष्ट्रीय स्तर की कान्फ्रेंस ।च्प्ब्व्छ में देश के चुनींदा फिजिशियन्स को उनके द्वारा की गई उल्लेखनीय सेवाओं के आधार पर कुछ जाने माने फिजिशियन को इंडियन काॅलेज आॅफ फिजिशियन द्वारा राष्ट्रीय स्तर का फैलोशिप अवार्ड थ्प्ब्च् देकर सम्मानित किया जाता है।
इंडियन काॅलेज आॅफ फिजिशियन की फेकल्टी कौंसिल के ज्वाइंट सेक्रेटरी डाॅ. बी. आर. बनसोड के अनुसार दिनांक 19/9/2015 को मुंबई में इंडियन काॅलेज आॅफ फिजिशियन्स की फैकल्टी कौंसिल की मीटिंग हुई जिसमें देश के अन्य प्रसिद्ध विशेषज्ञों के साथ डाॅ. ओ. पी. पाटीदार सह आचार्य मेडिसिन आलावाड़ मेडिकल काॅलेज आलावाड़ को भी नेशनल फैलोशिप अवार्ड द्वारा सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। यह फैलाशिप एसोसिएशन आॅफ फिजिशियन आॅफ इंडिया की राष्ट्रीय स्तर की होने वाली कान्फ्रेंस ।च्प्ब्व्छ 2016 मे होने वाली दीक्षांत समारोह दिनांक 29 जनवरी 2016 को शाम 6ः00 बजे हैदराबाद में देकर सम्मानित किया जाएगा। यह फैलोशिप चिकित्सा के क्षेत्र में फिजिशियन के रूप में उल्लेखनीय सेवाओं, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के पेपर प्रकाशन एवं अन्य नेशनल तथा राज्य स्तरीय अवार्ड, शोध कार्य, सोशल वेलफेयर एवं कम्यूनिटी सर्विसेज के क्षेत्र में की गई सेवाओं के आधार पर दिया जाता है। डाॅ. ओ. पी. पाटीदार हैदराबाद में आयोजित होने वाली नेशनल कांफ्रेंस ।च्प्ब्व्छ 2016 में होेने वाली वैज्ञानिक सत्र में से एक सत्र की अध्यक्षता भी करेंगे।
डाॅ. ओ. पी. पाटीदार सह आचार्य मेडिसिन झालावाड़ कालेज झालावाड़ सितंबर 1990 से एम. डी. मेडिसिन एवं सीनियर रेजिडेंसी कार्डियोलाॅजी में करने के बाद लगातार गत 25 वर्षों से झालावाड़ में सेवारत है एवं सन् 2013 में उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के आधार पर फिजिशियन के अन्य राष्ट्रीय स्तर के संगठन इंडियन एसोसिएशन आॅफ क्लिनिकल मेडिसीन की ओर से थ्प्।ब्ड की फैलोशिप द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

Share This Post

Post Comment