राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव

जयपुर, पुष्पेन्द्र चैधरीः प्रदेश की सबसे बड़ी राजस्थान यूनिवर्सिटी समेत प्रदेश के काॅलेज-यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गए थे। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चला। पुलिस ने यूनिवर्सिटी और काॅलेजों के अंदर और बाहर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था जुटाई है। ऐसे में मतदान के दौरान जो छात्र पोलिंग बूथ तक जा रहे हैं, वे सीधे ही बाहर आ रहे हैं, उन्हें वहां न रुकने दिया जा रहा और न ही यहां-वहां जाने दिया जा रहा था।

यूनिवर्सिटी समेत महारानी काॅलेज, महाराजा काॅलेज, राजस्थान काॅलेज और काॅमर्स काॅलेज में मतदान तेजी से चला। यहां पहली बार काॅलेजों में आए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स में उत्साह सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। जयपुर के अलावा कोटा, अजमेर, अलवर, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर समेत पूरे राजस्थान के काॅलेजों और यूनिवर्सिटी में मतदान चल।

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य कैम्पस समेत चार संघटक काॅलेजों में कुल 95 पोलिंग बूथ पर 24010 मतदाता 124 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला वोट देकर कर रहे हैं। करीब 200 मतपेटियों का इस चुनाव में इस्तेमाल किया गया।

काॅलेजों और यूनिवर्सिटी में एक-एक छात्र की गहन जांच की जा रही है। उनके आईकार्ड जांचे जा रहे थे इससे पहले छात्र सूची में नाम देखकर ही अंदर प्रवेश हो रहे थे।

चुनाव के मद्देनजर मुख्य कैम्पस और संघटक काॅलेजों में चुनाव में 750 पुलिस के जवान, 10 से ज्यादा पुलिस के अधिकारी, कुलसचिव कार्यालय की 12 लोगों की टीम के अलावा डीएसडब्ल्यू की 7 लोगों की टीम चुनाव के दौरान एक्टिव थी। प्रमुख संगठनों से ये हैं उम्मीदवारः-

एबीवीपी अध्यक्ष राजकुमार बिवाल, उपाध्यक्ष बुलबुल पाठक, महासचिव अभिषेक मीणा, संयुक्त सचिव, शमशेर सिंह। एनएसयूआई अध्यक्ष सतवी, चैधरी, उपाध्यक्ष विशाल गोस्वामी, महासचिव अभिषेक मीणा, संयुक्त सचिव अंजलि यादव।

Share This Post

Post Comment