मोदी की विदेश यात्राओं से दुनिया में भारतीयों का सम्मान बढ़ा हैः पासवान

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्राओं की आज जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इससे हर भारतीय का मान-सम्मान और गौरव बढ़ा है और भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है।
पासवान ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी की यात्राओं से दुनिया की सोच बदली है और देश का अब जो रुतबा है, वैसा पहले कभी नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब विदेश यात्रा पर जाते हैं तो उनका हावभाव (बॉडी लैंग्वेज) देखने लायक होता है। मोदी की यात्राओं से अंतरराष्ट्रीय कूटनीति बदली है और वह दुनिया को अपनी बात समझाने में सफल रहे हैं। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि आजादी के 67 वर्षों के बाद भी देश का कोई प्रधानमंत्री मंगोलिया नहीं गया था। उन्होंने प्रधानमंत्री की सफल विदेश यात्राओं के लिए उनका धन्यवाद भी किया।
मोदी के उस साक्षात्कार के बारे में पूछे जाने पर जिसमें उन्होंने कहा है पहले भारतीय कहने पर लोग झिझक महसूस करते थे, लेकिन अब सीना ठोककर भारतीय कहकर गौरवान्वित महसूस करते हैं, पासवान ने कहा कि ऐसा न तो उन्होंने पढ़ा है और न ही सुना है। जब उनसे यह पूछा गया कि प्रधानमंत्री विदेशों में भारत की आलोचना कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि विपक्ष और कांग्रेस की आलोचना भारत की आलोचना नहीं है।

Share This Post

Post Comment