अधीर रंजन चौधरी का भाजपा पर पलटवार, शैतानों को शास्त्रों का उल्लेख नहीं करना चाहिए

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर भाजपा द्वारा उनको निशाना बनाये जाने पर मंगलवार को पलटवार किया और कहा कि डेविल शुड नॉट साइट स्क्रिप्चर्स (शैतानों को शास्त्रों का उल्लेख नहीं करना चाहिए)।
इससे पहले भाजपा के मंत्रियों और सदस्यों ने चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह के लिए घुसपैठिया शब्द के इस्तेमाल के खिलाफ लोकसभा और राज्यसभा में विरोध किया और उनसे माफी की मांग की।

संसद के बाहर संवाददाताओं ने जब चौधरी से भाजपा द्वारा उनकी टिप्पणी पर हमले के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘मेरे खिलाफ क्या कोई विशेषाधिकार प्रस्ताव लाया जा सकता है, उन्हें अधिकार है। यदि आप रिकॉर्ड देखेंगे, इन लोगों ने सोनिया गांधी के बारे में इतनी खराब बातें कही हैं. विदेशी, इतालवी., मैं कहूंगा कि शैतानों को शास्त्रों का उल्लेख नहीं करना चाहिए।’
सीतारमण को ‘निर्बला’ कहने वाली उनकी टिप्पणी को लेकर एक अन्य सवाल पर, चौधरी ने कहा कि यह एक सरल हिंदी भाषा का शब्द है।
उन्होंने कहा कि यदि कोई हिंदी भाषा नहीं समझ सकता तो मैं क्या कर सकता हूं? यही नहीं पिछले दिन भी, निर्मला सीतारमणजी ने खुद मेरे विचार, मेरे बयान पर जवाब दिया था। इस पर सदन के अंदर निर्णय होगा।

Share This Post

Post Comment