कार्तिक पूर्णिमा पर भव्य राम मंदिर की कामना के साथ श्रद्धालुओं ने सरयू में लगाई डुबकी

अयोध्या/उत्तर प्रदेश, नगर संवाददाता : लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद कार्तिक पूर्णिमा के दिन अयोध्या के सरयू घाट पर आस्था की डुबकी लगाकर प्रभु श्रीराम के मंदिर के निर्माण को जल्द से जल्द स्वरूप देने की बात कही।
कार्तिक पूर्णिमा स्नान करने आए कई श्रद्धालुओं ने इच्छा जाहिर की कि लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में प्रभु राम के मंदिर का बनने का रास्ता साफ हुआ है, इसलिए सरकार को चाहिए प्रभु राम का मंदिर ऐसा बने जिसकी चर्चा पूरे विश्व में हो।

कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू में ब्रह्म मुहूर्त में स्नान किया। कार्तिक पूर्णिमा स्नान के चलते पुलिस प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इसे लेकर वेबदुनिया संवाददाता से बातचीत करते हुए अयोध्या के एसएसपी ने बताया कि श्रद्धालुओ की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।
सुरक्षा की दृष्टि से घाट व मंदिरों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट फैसले के बाद का यह पहला स्नान है इसलिए कड़ी सुरक्षा की गई है। आईडी चेक कर श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जा रहा है।

अयोध्या के प्रवेश मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चल रहा है। पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि बाहर से आए श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद की जाए।

Share This Post

Post Comment