जौनपुर: पत्रकार पर फर्जी मुकदमा होने पर उ प्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने डी एम को सौपा ज्ञापन

जौनपुर/उत्तर प्रदेश, अनिल कुमार : मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल द्वारा मिड डे मील में नमक रोटी खिलाने की घटना की खबर छापने पर उक्त पत्रकार पर मुकदमा करने की कार्यवाही पर उ प्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन शाखा जौनपुर ने आक्रोश व्यक्त किया, एवं माननीय राज्यपाल उ प्र के नाम एक ज्ञापन जिलाअधिकारी को सौपा है।

यूनियन ने कहा कि यह घटना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है। यूनियन ने मांग किया है कि सरकार तत्काल इस मुकदमे को वापस करे तथा सम्बधित दोषियो पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय प्रकाश मिश्र ने कहा कि यह घटना निंदनीय है। पत्रकार पवन ने मिड डे मील में चल रही धांधली का खुलासा किया है। दोषियो पर कार्यवाही भी की गई इसके बावजूद उस पूरे प्रकरण की खबर का प्रकाशन करने पर पत्रकार पर ही मुकदमा दर्ज कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस घटना पर जनपद जौनपुर के पत्रकारो ने राज्यपाल के द्वारा प्रशासन से उक्त मामले में हस्तक्षेप करने की मांग किया और पत्रकार पवन जायसवाल पर दर्ज मुकदमे को समाप्त करने की मांग की तथा दोषियो पर मुकदमा कर कार्यवाही की मांग की है।
इस मौके पर डा यशवंत गुप्ता, प्रेमप्रकाश मिश्र, रियाजुल हक, प्रमोद कुमार पाण्डेय, प्रकाश चन्द्र शर्मा, हारून, जुबैर अहमद, मंगलाप्रसाद तिवारी, साजिद हमीद, सुशील स्वामी, देवेन्द्र खरे, संतोष यादव, मोहर्रम अली, बिहारी लाल यादव, आदि सेकड़ो पत्रकारो ने घटना पर रोष व्यक्त किया है।

Share This Post

Post Comment