मंदिर तोड़े जाने के विरोध में प्रदर्शन, 91 गिरफ्तार

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के तुगलकाबाद इलाके में राष्‍ट्रीय रविदास मंदिर तोड़े जाने के बाद विरोध.प्रदर्शनों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को भी लोगों ने यहां प्रदर्शन किया। इसकी अगुवाई भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद कर रहे थे। मंदिर डीडीए ने तोड़ दिया था।

प्रदर्शनकारियों की इस दौरान पुलिस के साथ झड़प भी हुई। झड़प के बाद चंद्रशेखर सहित करीब 92 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। देर रात चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया और गोविंदपुरी थाना क्षेत्र में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। समाचारों के अनुसार पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात कर दी गई है।

डीडीए ने द्वारा तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर तोड़े जाने के बाद से ही दलित समुदाय में जबरदस्‍त आक्रोश है। दूसरी ओर डीडीए का कहना है कि उसने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस ढांचे को गिराया, पर दलितों की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही।
13 अगस्‍त को मंदिर गिराए जाने के विरोध में पंजाब में भी व्‍यापक प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शन कारियों ने जालंधर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई अन्‍य मार्गों को भी बाधित कर दिया। बीते सप्‍ताह हुए प्रदर्शन के बाद हजारों की तादाद में देशभर से दलित समुदाय के लोग बुधवार को दिल्‍ली में जुटे और जमकर प्रदर्शन किया।

Share This Post

Post Comment