राजीव गांधी-75वां जन्मोत्सव : पीएम मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली/नगर संवददता : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें याद किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें नमन। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है। उनका जन्म 20 अगस्त 1942 को बाम्बे(;अब मुंबई) में हुआ था।

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधीए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सहित कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोनिया गांधी, मुखर्जी और डॉ. सिंह सुबह राजीव गांधी की समाधि स्थल वीर भूमि गए और उनकी समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा अहमद पटेल ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि भारत की ताकत एकता और विविधता में निहित है। जब हम राजीव गांधी को उनकी 75 जयंती के मौके पर याद कर रहे हैं, तो हमें यह अवश्य याद रखना चाहिए कि उन्हें शब्द आज भी अधिक प्रासंगिक हैं। हमें कभी भी सांप्रदायिक उत्तेजना को हमारी एकता के बंधन को तोड़ने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Share This Post

Post Comment