रानियां हलके की जनता गोबिंद को दें आशीर्वाद : गोपाल कांडा किसानों के लिए नहरी पानी का करें समुचित प्रबंध : गोपाल कांडा

हरियाणा/सिरसा, राकेश सिंगला : रानियां विधानसभा में विकास के नाम पर अनदेखी होती रही है। यहां पर सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है। लोग अभावग्रस्त जिंदगी जी रहे हैं। अगर हलके का विकास देखना चाहते हैं तो हरियाणा लोकहित पार्टी की मजबूती के लिए काम करें। उक्त उद्गार हरियाणा लोकहित पार्टी के सुप्रीमो एवं पूर्व गृहराज्यमंत्री गोपाल ने गांव केहरवाला, खारियां व चक्का में जनसंपर्क अभियान के दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
गोपाल कांडा ने कहा कि इस बार भी रानियां हलका से पार्टी के उम्मीदवार गोबिंद कांडा होंगे। पिछले चुनावों में भी आपने हमें मजबूती देने का काम किया था जबकि उस वक्त पार्टी का गठन हुए मात्र दो माह पूर्व ही हुआ था। जनता के प्यार व सहयोग के चलते ही गोबिंद कांडा को लगभग 40 हजार वोट मिले थे। आपके आशीर्वाद से भाई गोबिंद ने अनेक दिग्गजों से भी मत हासिल किए। इस बार हलोपा कार्यकर्ता गोबिंद कांडा के प्रचार-प्रसार के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। आपका प्यार और स्नेह ऐसे ही भाई गोबिंद कांडा पर बना रहेगा तो वे इस बार विधानसभा क्षेत्र से बड़े मतों के अंतर से जीत सुनिश्चित है। जनता के सहयोग से गोबिंद कांडा को विधानसभा में जाने का अवसर मिला तो हलके में विकास कार्यों की झड़ी लगा देंगे। कितनी सरकारें आई हर बार रानियां विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में अछूता ही रहा है और सदैव हलके के साथ अनदेखी हुई है। यही कारण है कि यहां न तो लोगों को रेलवे की सही सुविधा मिल पा रही है। रेलवे सुविधाओं के लिए लोगों को सिरसा व ऐलनाबाद के भरोसे रहना पड़ता है। शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में रानियां हलका पिछड़ा हुआ है। बड़े अस्पताल व शैक्षणिक संस्थाओं का यहां अभाव रहा है। कांडा ने कहा कि उद्योग तो यहां देखने को ही नहीं मिल रहे। चुनावी सीजन में ही राजनेता लोगों के बीच जाकर झूठे वादे करते हैं मगर चुनाव जीतने के बाद वे विधानसभा में आपकी आवाज उठाने में भी असमर्थ रहे हैं। गोपाल कांडा ने कहा कि इस क्षेत्र में भूजल स्तर काफी नीचे चला गया है जिसके कारण किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध नहीं हो पाता। सरकार को चाहिए कि वह इस क्षेत्र में अधिक से अधिक नहरी पानी उपलब्ध करवाए ताकि यहां के मेहनती किसानों को पानी के लिए ट्यूबवेल पर ही आश्रित न होना पड़े तथा पानी के अभाव में उनकी फसलें भी बर्बाद न हों।
इस अवसर पर गोबिंद कांडा ने कहा कि कुछ दल के नेता आप लोगों को आसपास के जिलों में रैलियां आयोजित करके लेकर जाते हैं और आप लोगों की ही भीड़ दिखाकर सत्ता व पद के लिए सौदेबाजी करते हैं। यह एक किस्म से आप लोगों के वोट को बेचने का काम कर रहे हैं। इन लोगों को आपकी दुख.तकलीफ और समस्याओं को दूर करने की कोई चिंता नहीं है। ये लोग केवल मतदाताओं का इस्तेमाल कर अपने निजी काम सरकार से करवाते हैं। इस अवसर पर अनेक गांवों के पंच और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न पार्टियां छोड़कर हरियाणा लोकहित पार्टी और गोपाल कांडा की नीतियों में आस्था जताते हुए हलोपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर सोहन लाल ज्याणी, राजीव ज्याणी, भूप सिंह, अमन, अनिल कुमार, लालचंद, राजा राम, संदीप, सुभाष, सतपाल, सुरेंद्र, भाला राम, महावीर, हरबंस, रमेश, सीताराम, चंद्रपाल, हंसराज, सुखदेव, काशी राम, लूणा राम, डा. बिहारी लाल, सुधीर नैन, विपिन नैन, रामकुमार नीमिवाल, महेंद्र पेंसिया, विनोद मेहता, सैन बाना, हरजिंद्र सिंह बब्बू पूर्व सरपंच, दिनेश मित्तल, पार्षद रोहताश वर्मा, पूर्व पार्षद सुनील कुमा, इंद्रोष गुज्जर, अमर सिंह सैनी, नरेंदर कटारिया, सुभाष चौधरी, हरविंदर मान, विजय ठाकुर, बख्त लूथरा, शिवकरण गिल्होत्रा, अनमोल मक्कड़, गौरव बांसल, कर्ण दहिया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2019-08-17 at 10.10.43 AM

Share This Post

Post Comment