गुजरात अहमदाबाद और राजकोट में 29 जगह रेलवे टै्रक हुए क्षतिग्रस्त

गुजरात/राजकोट, हार्दिक हरसौरा : गुजरात में भारी बारिश के कारण धांग्रध्रा-सामाख्याली-गांधीधाम रेल खंड में कई जगह रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचा है। इसके कारण पश्चिम रेलव ने रविवार को आठ गाडिय़ां रद्द कर दीं। वहीं, तीन ट्रेनों को आंशिक रुप से रद्द कर चलाया गया।

अहमदाबाद मंडल में दस अगस्त को बारह घंटे में 500 एमएम से अधिक बारिश होने तथा मच्छु डेम समेत अन्य बांधों से पानी छोड़े जाने से रेलवे ट्रैक को बड़ा नुकसान हुआ है। अहमदाबाद मंडल में ध्रांगध्रा-मालिया मियाणा-सामाख्याली.गांधीधाम तथा गांधीधाम-पालनपुर रेल खंड और राजकोट मंडल के दहिंसरा-नवलखी खंड के बीच 29 जगह10 मीटर से 200 मीटर तक की दूरी पर रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी खिसक गई है। इससे रेल यातायात पूरी तरह ठप हो गया।

इस दौरान 12959 दादर-भुज एक्सप्रेस को सामाख्याली स्टेशन पर खत्म करना पड़ा। उसके 244 यात्रियों को पांच बसों से गांधीधाम और भुज भेजा गया। रविवार को 19116 भुज-दादर एक्सप्रेस, 19336 इंदौर-गांधीधाम एक्सप्रेस, 18502 गांधीधाम-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस, 19419 एमजीआर चेन्नई सेंट्रल.अहमदाबाद एक्सप्रेस रद्द कर दी गईं। वहीं बरेली-भुज एक्सप्रेस सोमवार को और श्रीगंगानगर-कोचूवेली एक्सप्रेस मंगलवार को रद्द रहेगी। पालनपुर-भुज एक्सप्रेस को लाकडिय़ा तक चलाया गया।

भुज-पालनपुर एक्सप्रेस को आडेसर-पाललपुर के बीच चलाया गया। यह ट्रेन भुज.आडेसर के बीच रद्द रही। 14322 भुज-बरेली आला हजरत एक्सप्रेस को भुज-पालनपुर के बीच रद्द कर पालनपुर.बरेली के बीच चलाया गया। 19261 कोचूवेली-पोरबंदर एक्सप्रेस को मेंगलोर से पोरबन्दर के लिए चलाया गया। यह ट्रेन एर्णाकुलम.मेंगलोर के बीच रद्द रही। उल्लेखनीय है कि मुम्बई-पुणे के बीच भी कई जगह रेलवे टै्रक के नीचे से मिट्टी बह गई है।
इसके कारण पुणे जाने वाली ट्रेनों को वाया जलगांव चलाया जा रहा है।

Share This Post

Post Comment