सभी जीरो बैलेंस खाताधारकों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी, 7 अगस्त की खास खबर

गुजरात/राजकोट, हार्दिक हरसौरा : नमस्कार दोस्तों हाई टेक न्यूज़ की दुनिया में आपका स्वागत है, जी हाँ दोस्तों आपने शीषर्क में सही पढ़ा है। आज का विषय है, सभी जीरो बैलेंस खाताधारकों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है, कि जब से सत्ता दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार आई है। तब से रोजाना मोदी सरकार देश की जनता को बड़ी-बड़ी खुशखबरी दे रही है, तो इसी के बाद आज सभी जीरो बैलेंस खाताधारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, तो वो क्या बड़ी खुशखबरी आई है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।
दोस्तों सभी जीरो बैलेंस खाताधारकों के लिए ये बड़ी खुशखबरी मोदी सरकार की तरफ से आई है। दरअसल मोदी सरकार के आदेशानुसार भारतीय रिजर्व बैंक आरबीआई एक गाइडलाइन लेकर आया है। जिसके तहत सभी प्राइमरी सहकारी बैंकों में बेसिक सेविंग एकाउंट्स और सभी राज्य या केंद्रीय सहकारी बैंकों को इन नए नियमों को मानना होगा। एकाउंट होल्डर्स को इसका लाभ 1 सितंबर से मिलेगा।
ये होता है बीएसबीडी एकाउंट
दोस्तों बीएसबीडी एकाउंट जीरो बैलेंस एकाउंट को कहते हैं। यह एक प्रकार का सेविंग एकाउंट है। जिसमें एकाउंट होल्डर्स को फ्री में बैंकिंग सुविधाएं दी जाती है। जीरों बैलेंस एकाउंट में कितना भी बैलेंस रखो। इसकी कोई बाध्यता नहीं होती है। इस पर किसी भी प्रकार का कोई जुर्माना नहीं लगाया जाता है। जीरो बैलेंस एकाउंट को आप किसी भी बैंक में खोल सकते हैं।

Share This Post

Post Comment