जम्मू कश्मीर को देश से जोड़ने वाला लखनपुर पुल पड़ा सूना, जम्मू से आने वाली रेल गाड़ियां फुल, जाने वाली खाली

पंजाब/लुधियाना, संदीप मिश्रा : मोदी सरकार द्वारा जम्मू.कश्मीर पर आज लिये गये फैंसले के बाद जहां देश में ख़ुशी की लहर है वहीं कुछ राजनितिक दल इसका विरोध भी जीता रहें है वहीं जम्मू.कश्मीर को देश से जोड़ने वाले लखनपुर पुल पड़ा सन्नाटा पसरा पड़ा है। दूसरी तरफ जम्मू की तरफ जाने वाले लोगों की संख्या और कम हो गई है। वैसे दिन से जाने वाले यात्रियों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन सोमवार को यह संख्या और कम हो गई। पंजाब को जम्मू कश्मीर से जोड़ने वाला लखनपुर पुल सोमवार को सूना पड़ा रहा। वहीं, जम्मू से आने वाली ट्रेनों में यात्री खचाखच भरे पड़े है जबकि जाने वालों की संख्या काफी कम रही।

गत दिवस भी श्री अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए जम्मू कश्मीर से पर्यटकों व श्रद्धालुओं को वापस भेजने के केंद्र सरकार के उठाए कदम के बाद जम्मू जाने वाले यात्रियों की संख्या में 40 फीसद तक की कमी आई थी। यह स्थिति ट्रेन व बस दोनों में रही। यात्रियों की कमी के कारण पठानकोट बस स्टैंड पर जम्मू का काउंटर भी सूना पड़ा रहा।
पठानकोट सिटी रेलवे स्टेशन के चीफ बुकिंग सुपरवाइजर धर्मपाल का कहना है कि यहां से रोजाना औसतन 150 से अधिक यात्री जम्मूतवी और कटड़ा की ओर सफर करते थे। शनिवार और रविवार को दो दिन करीब 95 ही टिकट ही बिके। अमृतसर और जालंधर जाने वाले यात्रियों में करीब पांच फीसद बढ़ोतरी हुई है। पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन के चीफ बुकिंग सुपरवाइजर लेख राज का भी कहना है जम्मू की तरफ तो कुछ ही लोग जा रहे है, लेकिन उधर से आने वाली ट्रेनों के कोच भरे हुए है।

 

Share This Post

Post Comment