सजा से डरे आजम खान, दो बार मांगी माफी, रमा देवी बोलीं. आदत ही बिगड़ी हुई है

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने रमा देवी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर लोकसभा में माफी मांग ली। आजम खान ने कहा कि मेरा आचरण पूरा सदन जानता है। आजम खान ने कहा कि रमा देवी मेरी बहन जैसी हैं। आजम खान ने कहा कि गलती हुई तो मैं सदन से क्षमा चाहता हूं। एक बार माफी मांगने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें दोबारा माफी मांगने के लिए कहा। इस पर लोकसभा में आजम खान ने दोबारा माफी मांगी।

रमा देवी ने कहा कि आजम खान की आदत बिगड़ी हुई है। अगर आजम माफी नहीं मांगते तो उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जा सकता था। इसमें आजम खान को सदन से निलंबित या निष्कासित किया जा सकता था। इससे पूर्व 1978 में विशेषाधिकार हनन से जुड़े मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लोकसभा से निष्कासित कर जेल भेज दिया गया था।

अभद्र टिप्पणी से हुआ था हंगामा : 5 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बहस के दौरान शिवहर (बिहार) से सांसद रमा देवी आसंदी पर बैठी हुई थींं। तभी आजम ने उन पर टिप्पणी की। इसके बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ था। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आजम से माफी की मांग की थी।
लोकसभा अध्यक्ष ने भी आजम से माफी मांगने को कहा। इसके बाद आजम ने रमा देवी को अपनी प्यारी बहन बताया, लेकिन माफी मांगने की बात पर वे यह कहकर सदन से बाहर चले गए थे कि मुझे बेइज्जती सहकर यहां बात नहीं रखनी।

Share This Post

Post Comment