पीएम मोदी ने कारगिल के शहीदों को किया नमन, शेयर की सैनिकों के साथ फोटो

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर शुक्रवार को शहीदों को नमन करते हुए कहा कि यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन्होंने युद्ध के दौरान उस क्षेत्र के अपने दौरे और जवानों के साथ बातचीत करने वाली तस्वीरें भी शेयर की।
कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। जय हिंद!

मोदी ने ट्वीट किया, ‘कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। जय हिंद!

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान मुझे कारगिल जाने और हमारे बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने का अवसर मिला था। यह उस समय की बात है जब मैं जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए काम कर रहा था। कारगिल जाना और वहां सैनिकों से बातचीत करना मेरे लिए अविस्मरणीय है।
मोदी ने टि्वटर पर सैनिकों के साथ अपनी कुछ फोटो भी पोस्ट किया। इसके अलावा उन्होंने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों की वीरता की प्रशंसा की और देशवासियों के सहयोग को याद किया। तस्वीरों में वह सैन्यकर्मियों से बातचीत करते और घायल सैनिकों से मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं।

 

Share This Post

Post Comment