मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम लोकगीतों व नाटक के माध्यम से वोट डालने का दिया गया संदेश

8

 

3

गोंडा/यूपी, श्याम बाबू कमलः लोकतंत्र का पावन त्योहार मनाना है, वोट डालने जाना है भइया, वोट डालने जाना है। जैसे मतदाता जागरूकता के गीतों से नगर के बेन्कटाचार क्लब में विशाल मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जिले के मतदाताओं से वोट डालने की अपील की गई तो वहीं मण्डलायुक्त व उनकी धर्मपत्नी ने गुब्बारे छोड़कर मतदाताओं से वोट हर हाल में देने की अपील की।
बतातें चलें कि लोकसभा चुनाव के दौरान ज्यादा से ज्यादा वोट डालने को लेकर नगर के बेंन्कटाचार क्लब में स्वीप एक्टिविटी के तहत विशाल सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार तथा उनकी धर्मपत्नी, डीएम डाॅ. नितिन बंसल, एसपी आर.पी. सिंह, सीडीओ आशीष कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुुभारम्भ किया। इस अवसर पर अनाम ग्रुप व जिले के मतदाता जागरूकता के डिस्ट्रिक्ट आइकाॅन अवधी गायक शिवपूजन शुक्ल ने लोकगीतों की शाानदार प्रस्तुतियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करते चुनाव के दिन सब काम छोड़कर मतदान करने की अपील की। मण्डलायुक्त ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां पर जनता का शासन चलता है। मतदान एक ऐसी प्रक्रिया है जिससे व्यक्ति अपने विचारों की दूसरों से सहमति और असहमति दिखा सकता है और मतदान एकमात्र ऐसा साधन है जिससे देश की जनता स्वयं अपने देश का विकास निर्धारित कर सकती है। मत देने की शक्ति से वह अपने देश की बागडोर संभालने के लिए उनकी नजर में योग्य व्यक्ति को खुद चुन सकते हैं। भारत एक ऐसा देश है जो लोगों को अपने देश के लिए फैसले लेने की पूर्ण आजादी देता है। हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए क्योंकि हर एक मत कीमती है। एक मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। मतदान से ही सरकार को पता चलता है कि देश कि जनता उनसे संतुष्ट है या नहीं। इसलिए मतदान जरूर करें। जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी डाॅ. नितिन बंसल ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है और मतदान करना हमारा कर्तव्य है। हर मतदाता को निडर होकर मतदान करना चाहिए। मतदाता चुनाव में एक नायक होता है। युवाओं को तो निश्चित रूप से ही मतदान करना चाहिए क्योंकि युवा देश की नींव होते हैं। उन्होने कहा कि सभी लोग अपना सब काम छोड़कर स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी मतदान केन्द्र पर जरूर ले जाएं और वोट डलवाएं। एसपी आर.पी. सिंह तथा सीडीओ आशीष कुमार द्वारा भी मतदाताओं को जागरूक किया गया। पहली बार मतदाता बने युवाओं को मण्डलायुक्त व अन्य अधिकारियों द्वारा प्रमाणपत्र दिया गया और मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम का संचालन जानकी शरण द्विवेेदी व मो. इरफान मोईन द्वारा किया गया।
इस दौरान सीडीओ आशीष कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, सीआरओ आरआर प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह, एसडीएम तरबगंज संगम लाल यादव, एसडीएम मनकापुर वीर बहादुर यादव, एसडीएम करनैलगंज आरके वर्मा, सीओ सिटी महावीर सिंह, डीपीओ दिलीप पाण्डेय, डीपीआरओ, बीएसए, डीआईओएस, सभी तहहसीलदार, शिक्षक नेता अजीत सिंह, एनसीसी कैडेट्स तथा भारी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां, रोटरी गोण्डा ग्रीन की टीम, प्रो. आरबी सिंह बघेल, पेन्टिंग आर्टिस्ट नफीसए लोक गायक एवं डिस्ट्रिक्ट आइकान शिवपूजन शुक्ल व अन्य मौजूद रहे।

Share This Post

Post Comment