तीन साल के मासूम ने सेना के जवान को किया सैल्यूट, लोगों ने कहा… बचपन में ही फूट गया देशभक्ति का अंकुर

लुधियाना/पंजाब, संदीप मिश्राः सेना के प्रति देशवासियों के दिल में एक विशेष सम्मान रहता है। पुलवामा हमले के बाद यह और भी बढ़ गया है। सेना के जवानों को देखते ही लोग जोश से भर जाते हैं और अपनी आस्था भी उनके प्रति जाहिर करते हैं। मगर एक तीन साल के मासूम ने जब सेना के जवान को सैल्यूट ठोका और जवाब में जब सेना के जवान ने भी सलामी दी और मुस्कुरा दिया।
इस पल को किसी ने फोटो में कैद कर लिया और इसे वायरल भी कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो ने लोगों के दिल को छू लिया है। अलग अलग पेज और अकाउंट पर शेयर की जा रही इस फोटो पर लोगों के लाइक्स आ रहे हैं तो साथ में रोचक कमेंट भी देखने को मिल रहे हैं। वायरल फोटो कहां की है और किसने खींची हैं यह तो पता नहीं लग रहा है मगर फोटो का संदेश अपने आप में एक कहानी बयां कर रहा है।
फोटो में सेना का जवान ड्यूटी पर नजर आ रहा है, पूरी ड्रेस पहने और हाथ में राइफल लिए जवान मुस्तैदी से खड़ा है। वहीं करीब तीन साल का मासूम मानों वहां से खेलते हुए गुजर रहा हो। बच्चे ने पांव में चप्पल जूते भी नहीं पहने हैं। ऐसा लग रहा है कि जवान को क्राॅस करते हुए बच्चे ने जैसे ही नजर घुमाई तो सैल्यूट कर दिया हो।

Share This Post

Post Comment