बहन द्वारा प्रेम विवाह करने से नाराज भाई ने साथी की मदद से की जीजा की हत्या

लुधियाना/पंजाब, संदीप मिश्राः महानगर में आॅनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें बहन द्वारा प्रेम विवाह करने से नाराज भाई ने रंजिश में साथी की मदद से जीजा की बेरहमी से हत्या कर दी। मध्य प्रदेश के छत्रपुर से आए दोनों आरोपित दवाब बना कर गांव जसपाल बांगड़ निवासी राजकुमार (30) को रात घूमने के बहाने ले गए। उसके एक घंटे बाद वो नहर के किनारे खून से लथपथ पड़ा मिला। एंबूलेंस में डाल कर उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया। मगर डाॅक्टरों ने उसे देखते ही मृतक करार दे दिया।
मृतक के चाचा जगन्नाथ ने बताया कि उनका परिवार पहले मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहता था। जहां 2013 में राजकुमार ने छत्रपुर निवासी दीपा के साथ प्रेम विवाह किया था। दीपा ने अपने परिवार के विरुद्ध जाकर घर से भाग कर उसके साथ शादी की थी। उसी बात की रंजिश दीपा के परिवार ने रखी हुई थी। शादी के बाद उनका परिवार यहां जसपाल बांगड़ में आकर बस गया। राज कुमार राज मिस्त्री का काम करता था। शादी के बाद दीपा कभी भी अपने मायके नहीं गई थी। बल्कि उसका भाई अंकित दो बार उसके पास आ चुका है। बुधवार भी अंकित अपने एक दोस्त के साथ यहां पहुंचा।
शाम करीब 8 बजे दोनों ने राजकुमार को साथ घूमने चलने के लिए दवाब बनाया। राजकुमार जाने के लिए तैयार नहीं थाए मगर वो दोनों जबरदस्ती उसे उसी के मोटरसाइकिल पर अपने साथ ले गए। करीब 9 बजे मोहल्ले में रहने वाले एक व्यक्ति ने जगन्नाथ को फोन करके बताया कि गांव जसपाल बांगड़ की नहर किनारे राजकुमार लहुलुहान हालत में पड़ा हुआ है। उसके गले में कटने के निशान थे। पता चलते ही वो लोग वहां पहुंचे। वहां एक तरफ उसका मोटरसाइकिल गिरा पड़ा था। दोनों आरोपित फरार थे। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। मगर वहां डाॅक्टरों ने उसे मृतक करार दे दिया।

Share This Post

Post Comment