मुठभेड़ में दो महिला समेत चार वर्दीधारी नक्सली ढेर, मौके से हथियार बरामद

 

pकोरिया/छत्तीसगढ़, त्रिलोचन चक्रवर्तीः जगदलपुर, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुबह पुलिस व नक्सली के मध्य मुठभेड़ हो गई जिसमें महिला समेत 4 वर्दीधारी नक्सली मारे गए। मौके से पुलिस ने बंदूक समेत दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की।
पुलिस सूत्रों के अनुसार चिन्तल नार थाना के क्षेत्र में नक्सलीयों की मौजूदगी की सूचना पर सीआरपीएफ, कोबरा, डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम सहित गस्त सर्चिन्ग के लिए रवाना किया गया। ग्राम वोदाकोडे के जंगल में घात लगाये नक्शलियो ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही मंे पुलिस ने फौरन मोर्चा संभाल लिया एवं जवाबी कार्वाही प्रारंभ किया गया। लगभग एक घंटे मुठभेड़ के बाद अंततः नक्सलियों ने हार मानकर जंगल का सहारा लेकर भाग निकले।
बस्तर के आई जी विवेकानंद सिन्हा नेवारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूदा परिस्थितियों को देखने से पता चलता है कि इस मुठभेड़ में और लोगों के मरने की एवं कुछ लोगों के जख्मी हुये होंगे, आई जी ने बताया कि दो महिला समेत चार बर्दीधारी नक्सलीयों का शव बरामद किया गया, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। बस्तर के आईजी विवेकानंद शिवाजी ने बताया किसर्चिन्ग के दौरान राइफल, 2 बंदूक, बैनर पोस्टर, दवाइयां, गोला बारूद, बैटरी, बिजली के तार, एवं दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है।

Share This Post

Post Comment