गोदाम में रखे कबाड़ में लगी भीषण आग, 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

जयपुर (कोटा), विकास शर्मा : शहर के कैथून रोड स्थित रायपुरा में गोदाम के परिसर में पड़े कबाड़ में सुबह अचानक आग लग गई। आग पर नगर निगम के अग्निशमन दल ने 4 घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया। आग इतनी भयंकर थी कि उसे कंट्रोल करने के लिए करीब 80 हजार लीटर पानी का उपयोग किया गया। आग इतनी भयानक थी कि कचरे से रह-रहकर धुंआ निकल रहा था।
कबाड़ में आग लगने से धूं-धूं कर निकल रहा धुंआ। जानकारी के अनुसार कैथून रोड पर वेयर हाउस जैसा गोदाम बना हुआ है। इसके परिसर में ढेर सारा प्लास्टिक कचरा, प्लास्टिक की पुरानी थैलियों के बड़े-बड़े बंडल और गत्ते पड़े हुए थे। अचानक सुबह करीब 9 बजे इनमें आग लग गई और धुआं उठने लगा। आग के विकराल होने पर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम के अग्निशमन दल को दी गई। वहीं देखते ही देखते आग पूरे परिसर में फैल गई। नगर निगम के अग्निशमन दल के चीफ फायर ऑफिसर राकेश व्यास के नेतृत्व में करीब 20 फायर फाइटर और चार दमकलें मौके पर पहुंची। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद 4 घंटे में इस आग पर काबू पाया।
सीएफओ राकेश व्यास ने बताया कि आग को बुझाने में करीब 80 हजार लीटर पानी उपयोग किया गया। आग बुझने के बावजूद बची राख से रह-रह कर धुआं उठ रहा था। वहीं गनीमत रही कि पास ही बने गोदाम तक नहीं पहुंची। नहीं तो गोदाम में रखा अनाज भी जलकर खाक हो जाता।

Share This Post

Post Comment