राज्यसभा चुनाव: करोड़ों के मालिक हैं दो उम्मीदवार, तीसरे के पास नहीं है अपना घर

रिपोर्टर निखिल गोयल झारखंड- झारखण्ड राज्यसभा चुनाव को लेकर कल बीजेपी के दोनों प्रत्याशी समीर उरांव और प्रदीप सोंथालिया और कांग्रेस के प्रत्याशी धीरज साहू ने नामांकन पत्र भर दिया है. अपने शपथ पत्र में तीनों ने अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है. जहां बीजेपी के प्रदीप के पास कुल 28 करोड़ की संपत्ति है, तो वहीं इसी पार्टी के दूसरे उम्मीदवार समीर उरांव के पास अपना घर तक नहीं है. वहीं कांग्रेस के धीरज साहू ने अपने शपथ पत्र में कुल 18 करोड़ की संपत्ति का जिक्र किया है. तीनों ने दिया संपत्ति का ब्यौरा…
तीनों प्रत्याशियों में बीजेपी के प्रदीप सोंथालिया सबसे समीर हैं. उनके पास कुल 28 करोड़ की प्रॉपर्टी है, जिसमें उनके नाम 23.28 करोड़ तो उनकी वाइफ के नाम 4.98 करोड़ रुपये हैं.
वहीं कांग्रेस के धीरज साहू के पास कुल 18 करोड़ की संपत्ति है, जिसमें 14 करोड़ की चल एवं 1.72 करोड़ की अचल सम्पति शामिल है.  तीनों में सबसे गरीब बीजेपी उम्मीदवार समीर उरांव के पास ना कोई जमीन है ना मकान. उनके बैंक अकाउंट में मात्र दो लाख रुपये है और कैश 35 हजार. इसके अलावा उनके पास 90 हजार के आभूषण और 13.80 लाख रुपये की एक गाड़ी है.

Share This Post

Post Comment