महाराष्ट्र के पूर्व मंर्त्री से हुई 1:33 लाख की ठगी

रिपोर्टर :नजीर मुलाणी मुंबई महाराष्ट्र- महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप को स्पेशल डिजिट वाला मोबाइल नंबर और iPhone देने के नाम पर उनसे एक 1 लाख 33 हजार रुपए की ठगी का मामला उजागर हुआ है।
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने एस के शिकायत नासिक पुलिस चौकी जिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नासिक रोड पुलिस थाना के उपनिरीक्षक चंद्रकांत गायकवाड़ कैस्पर कहना है कि अज्ञात आरोपी ने विशेष डिजिट वाला मोबाइल नंबर और iPhone उपलब्ध कराने के नाम पर बबनराव घोलप से पिछले वर्ष 1 जनवरी से 20 नवंबर के बीच 1 लाख 33 हजार रुपए की मांग की थी।
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने मांगी गई रकम अज्ञात आरोपी की तरफ से भेजे गए अकाउंट नंबर में जमा करवा दिया। जब बबनराव घोलप को कोई विशेष डिजिट वाला नंबर या iPhone मोबाइल उपलब्ध नहीं हुआ तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। नासिक रोड पुलिस थाने की ओर से भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामले को दर्ज करके इसकी छानबीन शुरु कर दी गई है।
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप के साथ ठगी की हुई  यह घटना कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ भी पिछले वर्ष इसी प्रकार का ठगी का एक मामला सामने आया था। देशभर में भ्रामक विज्ञापनों के माध्यम से आम जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई को लूटने का व्यापार जोर-शोर से चल रहा है जिससे अब देश के वीवीआईपी नेता भी नहीं बच पाए हैं।

Share This Post

Post Comment