हरियाणा पर्दुसन रैली।

रिपोर्टर- दानाराम पटेल चंंगनाशेरी कोट्रायल- केरला अमित शाह की जींद रैली को हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की क्लीनचिट
नई दिल्ली। एनजीटी ने 15 फरवरी को हरियाणा के जींद में होने वाली बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली को अभी न तो हरी झंडी दी है और न ही किसी तरह की रोक लगाई है। एनजीटी ने इस मामले पर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से जवाब मांगा है। एनजीटी इस मामले पर 15 फरवरी को सुनवाई करेगी।
आज हुई सुनवाई के दौरान हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एनजीटी में अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि अमित शाह की रैली में जितने भी वाहन आएंगे उन सबका प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट पहले ही तैयार कर लिया गया है। जिसके बाद एनजीटी ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से उनका जवाब मांगा। पिछले 9 फरवरी को एनजीटी ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था।
याचिकाकर्ता समीर सोढ़ी ने अपनी याचिका में कहा है कि इतने बड़े तादाद में बाइक रैली करने से पर्यावरण को नुकसान पहुंच सकता है। याचिका में कहा गया है कि रैली में शामिल होने वाले लोगों को परिवहन के दूसरे विकल्पों को अपनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी करना चाहिए। याचिका में कहा गया है कि रैली में शामिल होनेवाले बाइक की संख्या कम करने या साइकिल या ई-रिक्शा के जरिये रैली में शामिल होने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई है।अमित शाह की ये रैली 15 फरवरी को होनेवाली है जिसमें करीब एक लाख बाइक की रैली होने की संभावना है।

Share This Post

Post Comment