कई जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

रांची, झारखंड/नगर संवाददाताः भारतीय मौसम विज्ञान विभाग रांची केंद्र ने आज और कल कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश की चपेट में उत्तरी झारखंड के हिस्से आएंगे। इसमें पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा के अलावा देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह सहित अन्य इलाके शामिल हैं। गुरुवार को भी रांची में कई इलाकों में आधे घंटे के लिए झमाझम बारिश हुई। वहीं, कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हुई। इस दौरान रांची में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

धनबाद : नेपाल में बने लो प्रेशर से जहां बिहार के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होगी, वहीं पूरब से पश्चिम की ओर जानेवाले फिडर बादलों से धनबाद में भी शुक्रवार को झमाझम होने के आसार हैं। भागा पॉलीटेक्निक के प्राचार्य सह मानसून विशेषज्ञ डॉ. एसपी यादव के अनुसार 11 अगस्त को बिहार के सुपौल, अररिया, पूर्णिया व भागलपुर व आसपास बारिश होगी।

12 को पश्चिमी बिहार बारिश के प्रभाव क्षेत्र में रहेगा तथा 13 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लो प्रेशर के दायरे में आने के कारण वहां भी बारिश होगी। उन्होंने बताया कि धनबाद भारी बारिश के दायरे में नहीं आएगा। यहां से होकर गुजरने वाले फिडर बादलों से कुछ देर तक बारिश होगी।

Share This Post

Post Comment