बेटियां दो घरों को करती है रोशन: राजेंद्र अग्रवाल

बेटियां दो घरों को करती है रोशन: राजेंद्र अग्रवाल

हिसार, हरियाणा/राजेंद्र अग्रवालः अणुव्रत समिति के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सोमवार को राजकीय कन्या उच्च विद्यालय पटेल नगर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अणुव्रत अणुशास्ता, आचार्य श्री महाश्रवण के 56वें जन्मोत्सव एवं आठवें पट्टोत्सव व दीक्षा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने की।

WhatsApp Image 2017-05-10 at 1.14.44 PM

कार्यक्रम के तहत जरूरतमंद छात्राओं को पाठ्य सामग्री और सिलाई मशीन के साथ साथ अणुव्रत पट्ट का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ पर समिति के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने समिति की ओर से चलाए जा रहे अभियान की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने बेटियों की शिक्षा पर जोर देते हुए उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बेटियां एक नहीं दो घरों को रोशन करती है। इसलिए अगर उन्हें उचित मार्गदर्शन व सुविधाएं मुहैया कराई जाए तो वे उच्च शिक्षित होकर अपने घर परिवार का नाम रोशन करती है। अणुव्रत की शिक्षाएं भी बेटियों को अधिक से अधिक पढ़ाने पर जोर देती है। संरक्षक कुंदनलाल गोयल ने कन्या भ्रूण हत्या न करने, नशा न करने तथा नकल रहित परीक्षाओं के लिए संकल्प कराया। समिति के कोषाध्यक्ष विनोद जैन ने गीतिका पेश की।

WhatsApp Image 2017-05-10 at 1.14.46 PM

वहीं संचालन सचिव सतपाल शर्मा ने किया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य लाजपत राय जैन की सुपुत्री सोनल जैन ने जरूरतमंद कन्या को सिलाई मशीन भेंट की। वहीं कार्यक्रम के दौरान रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के. के. गुप्ता ने उच्च एवं प्राथमिक स्कूल में अणुव्रत आचार संहिता पट्ट का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को स्कूल के प्राचार्य भरत सिंह, पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी सहदेव यादव और मौलिक मुख्याध्यापिका अनिता देवी ने सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिनेंद्र जैन, अनिल गुप्ता, राजकुमार जैन, शालु, सविता देवी, पूनम देवी, अंजु, पूनम यादव व धर्मवीर सहित स्कूल स्टाफ के सभी सदस्य मौजूद थे।

Share This Post

Post Comment