ढाबे से लाखों चोरी का कैमिकल हुआ बरामद

उदयपुर, राजस्थान/नगर संवाददाताः शहर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में हाईवे पर स्थित एक ढाबे से पुलिस ने लाखों रूपए का चोरी का कैमिकल बरामद किया है। मौके पर पुलिस ने कैमिकल के साथ-साथ पैट्रोल और डीजल भी बरामद किया है। पुलिस की कार्यवाही से पहले ही आरोपी ढाबा संचालक और अन्य लोग ढाबा खुला ही छोड़कर फरार हो गए। जिनकी तलाश की जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में जिले भर में हाईवे पर टैंकरों से कैमिकल और पैट्रोलियम पदार्थ चोरी कर बेचने वालों के खिलाफ एक विशेष रूप से अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय हनुमान प्रसाद मीणा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसी दौरान गोवर्धनविलास थानाधिकारी अनिल देवल को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के हाईवे पर बारापाल स्थित एक बाबा रामदेव होटल पर अवैध रूप से टैंकर चालकों से मिलकर टैंकरों से कैमिकल निकालकर भण्डारण किया जाता है और बाद में बेचा जाता है।
इस पर थानाधिकारी अनिल देवल के नेतृत्व में थाने से पुलिस जाब्ते के साथ बारापाल स्थित इस ढाबे पर दबिश दी। पुलिस की दबिश से पहले ही ढाबे पर लोग ढाबा छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने तलाशी तो ढाबे के पीछे की ओर एक कमरा बना रखा है। जिसमें दर्जनों की संख्या में बड़े-बड़े ड्रम रखे हुए है। इस पर पुलिस ने ड्रमों को चैक किया तो 15 ड्रमों में अवैध रूप से कैमिकल भरा हुआ था। प्रत्येक ड्रम 250 लीटर का था। इसी तरह तीन ड्रमों में डीजल, दो ड्रमों में पैट्रोल और 2 अन्य ड्रमों में दूसरा कोई कैमिकल भरा था। पुलिस ने सभी ड्रम जब्त कर लिए। पुलिस जांच में सामने आया कि इस ढाबे को मावली निावासी लक्ष्मण नामक युवक चलाता है और वह पुलिस कार्यवाही से पहले ही फरार हो गया। पुलिस के अनुसार इस ढाबे पर आने वाले कैमिकल और पैट्रोलियम के टैंकरों से चालकों को औने-पौने दाम देकर टैंकरों से कैमिकल चोरी करते है और बाद में इन कैमिकलों को अहमदाबाद में ले जाकर बेच दिया जाता है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Share This Post

Post Comment